भारत में लॉन्च हुआ Twitter Lite Web App , देखिये कैसे करेंगे यूज़

By | April 6, 2017

Twitter Lite Web App launched in India first

Twitter Lite web App

Twitter Lite, माइक्रो -ब्लॉगिंग साइट का एक हल्का इंटरफ़ेस, भारत में गुरुवार को शुरू किया गया था। कंपनी ने कहा कि भारत इसे लांच करने वाला पहला देश है और जल्द ही दूसरे देश आने वाले महीनों में उत्पाद लॉन्च करते देखेंगे।

Twitter ने गुरुवार को कहा कि वह अपने प्लेटफार्म के लाइटर संस्करण को Twitter Lite कहते हैं, जो भारत में पहले से ज्यादा प्रगतिशील वेब ऐप के माध्यम से देश से अधिक उपयोगकर्ताओं को पाने के लिए जारी कर रहा है क्योंकि यह खराब सेलुलर नेटवर्क कनेक्टिविटी से ग्रस्त देश है।

सरल शब्दों में, नए लाइट संस्करण को IOS और Android पर उपलब्ध भारी ऐप संस्करण के विपरीत वेब ब्राउजर से एक्सेस किया जा सकता है, जिसे ऐप्पल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने की आवश्यकता है। एक प्रगतिशील वेब ऐप, जैसा कि नाम से पता चलता है वेब आधारित है और यह ऐप-जैसे उपयोगकर्ता अनुभव देने के लिए आधुनिक वेब क्षमताओं का उपयोग करता है।

कंपनी के मुताबिक, नया वेब-आधारित इंटरफेस “एक नया मोबाइल वेब अनुभव है जिसे किसी स्मार्टफोन या टैबलेट के साथ किसी ब्राउज़र के लिए सुलभ है, जो 30% से तेज लॉन्च के साथ गति के लिए अनुकूल है, डेटा उपयोग को 70% तक कम करता है डेटा सेवर मोड चालू है, और मोबाइल डिवाइस पर 1 एमबी से कम लेता है। ”

लाइट इंटरफ़ेस, हिंदी, बंगाली, मराठी और कन्नड़ सहित छह भारतीय भाषाओं में समर्थन प्रदान करेगा और पुश सूचनाएं और ऑफ़लाइन समर्थन प्रदान करेगा। इसका मतलब यह है कि जब तक इंटरनेट कनेक्ट नहीं हो जाता तब तक उपयोगकर्ताओं को अभी भी उनकी फ़ीड पर पहले ट्वीट्स देखने में सक्षम होगा।

Twitter Lite वोडाफोन ग्राहकों को ट्वेंटी -20 सीज़न में उपलब्ध शीर्ष क्रिकेट-संबंधी ट्वीट्स का एक अनुकूलित समय-सीमा भी प्रदान करेगा।

 

Save

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *